UPSSSC PET Exam: उत्तर प्रदेश प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई


UPSSSC PET Exam: उत्तर प्रदेश प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPSSSC 2021) के लिए जो उम्मीदवार परीक्षा देना चाहते हैं, और अभी तक उन्होंने आवेदन नही किया है तो वह जान लें कि आज (UPSSSC) ग्रुप परीक्षा में आवेदन करने का आखिरी मौका है। जो लोग इन परीक्षा में बैठना चाहते है वे आज ही UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आइए जानते हैं इस परीक्षा का महत्व

क्या होता है प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (UPSSSC) ग्रुप 'सी' और 'बी' पदों की भर्ती के लिए प्रिलिम्नरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) का आयोजन करता है।

परीक्षा में बैठने के लिए क्या है पात्रता

उत्तर प्रदेश प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) की परीक्षा में वे ही लोग बैठ सकते है जिन्होंने 10वीं पास की हो। हालांकि भर्ती की मुख्य परीक्षा में आवश्यक अर्हता रखने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी।

आयु सीमा

इस परीक्षा में बैठने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए है, जबकि आवेदन की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

क्या होगा परीक्षा का पैटर्न

यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में जनरल नॉलिज,रीजनिंग,एलिमेंट्री मैथमेटिक्स, जनरल साइंस, जनरल हिंदी एंड अनसीन पैसेज और फिगर्स एंड ग्राफ से जुड़े करीब 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी.


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments