Assam Rifles Rally Bharti 2021: 1230 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, यहां से करें अप्लाई


Assam Rifles Rally Bharti 2021: दसवीं और बारहवीं पास युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। असम राइफल्स ने कांस्टेबल ग्रुप बी एवं सी टेक्निकल और ट्रेड्समैन Technical And Tradesman के 1230 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अप्लीकेशन विंडो 11 सितंबर को खुलेगी। उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Assam Rifles Rally Jobs 2021 से जुड़ी अधिसूचना, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, महत्वपूर्ण तिथि और आवेदन कहां करें, के बारे में डिटेल जानकारी assamrifles.gov.in पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Read More: RPSC SO Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग में सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर वैंकेसी, ऐसे करें अप्लाई

योग्यता मानदंड

असम राइफल्स रैली भर्ती 2021 ( Assam Rifles Rally Bharti 2021 ) के लिए उम्मीदवार का 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है। आवेदक की आयु न्यूनतम 18 साल होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छुट दी जाएगी।

Assam Rifles Rally Bharti 2021: ऐसे करें आवेदन

असम राइफल ग्रुप बी एवं सी रैली भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार आवेदन Assam Rifles के आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in के जरिए कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार सबसे पहले विभागीय विज्ञापन लिंक को क्लिक कर भर्ती से जुड़ी जानकारी का गहनता से अध्ययन कर लें। उसके बाद ऑनलाइन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। मुख्य पृष्ठ पर Assam Rifles Group B And C Online Form लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी जिसमें आपको आपना आवेदन फॉर्म भरना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन भरना होगा। इसके बाद फॉर्म सबमिट बटन पर क्लिक करें। साथ ही आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें।

Read More: HPSC Haryana Civil Services 2021 : परीक्षा की तैयारी के लिए अध्यन सामग्री और महत्वपूर्ण जानकारी

महत्वपूर्ण तिथियां:
अधिसूचना जारी होने की तारीख - 30 अगस्त 2021
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 11 सितंबर 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 15 अक्टूबर 2021

आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज
1. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र 2. पहचान पत्र 3. जाति प्रमाण पत्र 4. निवास प्रमाण पत्र
5. जन्म तिथि प्रमाण पत्र 6. पासपोर्ट साइज फोटो 7. रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को Assam Rifles Rally Bharti 2021 में अपना चयन सुनिश्चित करने के लिए शारीरिक मापदंड, लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments