Indian Army Recruitment 2021 : भारतीय सेना ने तीन भर्ती रैली को किया स्थगित


Indian Army Recruitment Rally 2021: अधिकांश युवा अपने देश का एक सैनिक बनने का सपना देखते हैं। अगर आप भी एक हैं, जो भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं। आपके लिए बहुत बड़ा अवसर है। भारतीय सेना ने हाल ही में तिरुचिरापल्ली, अहमदनगर और वाराणसी में भर्ती रैलियों को स्थगित करने के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। वे सभी जो इन राज्यों के भीतर भर्ती रैली में शामिल होने वाले थे, वे सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

6 सितंबर तक होने वाली थी भर्ती
भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, भर्ती रैली 15 सितंबर से 30 सितंबर तक तिरुचिरापल्ली के लिए अंगनार अन्ना स्पोर्ट्स स्टेडियम नागरकोइल कन्याकुमारी में, 7 सितंबर से 23 सितंबर तक अहमदनगर के लिए महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ, राहुरी अहमदनगर और 6 सितंबर तक और 30 सितंबर से वाराणसी के लिए रणबांकुरे स्टेडियम, वाराणसी (यूपी) में होनी थी।

जल्द जारी की जाएगी रेली आयोजन की नई तारीखें
महामारी कोरोना वायरस की स्थिति के कारण इन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। रैली के आयोजन की नई तारीखों की जानकारी बाद में दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

यह भी पढ़ें :— Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए रेलवे में बंपर नौकरियां, बिना परीक्षा के होगी भर्ती, जल्दी करें आवेदन

ऑनलाइन जारी होंगे प्रवेश पत्र
रैली भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र नियत समय पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही स्थल पर रिपोर्ट करने की तारीख और समय एडमिट कार्ड में दिया जाएगा। उम्मीदवारों को joinindianarmy.nic.in से प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।

यह भी पढ़ें :— UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

 


देशभर में आयोजित होती है भर्ती रैलियां
हर साल भारतीय सेना विभिन्न विभागों में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क और सोल्जर ट्रेड्समैन और सोल्जर टेक्निकल सहित सैनिक पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए देशभर में भर्ती रैलियों का आयोजन करती है। जो उम्मीदवार भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं उनके पास इसका हिस्सा बनने का सुनहरा अवसर है।

यह भी पढ़ें :— India Post Office Recruitment 2021 : 10वीं पास के लिए 4264 वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

30 अगस्त तक कर सकते है आवेदन
पंजाब, हरियाणा, लद्दाख, जम्मू और कश्मीर के बाद भारतीय सेना ने कन्याकुमारी में भर्ती रैली आयोजित करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 30 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments