Sarkari Naukri: असम राइफल्स ने विभिन्न कैटेगरी के कुल 1230 पदों पर निकाली भर्ती, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स


Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.assamrifles.gov.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। यह भर्ती कुल 1230 पदों के लिए अधिसूचित की गई है। असम राइफल्स ने भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। 11 सितंबर 2021 से पहले भर्ती की विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी। इन पदों के लिए 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और डिप्लोमाधारी युवा आवेदन के पात्र हैं। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां
शॉर्ट नोटिस के मुताबिक, आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर 2021 से शुरू होगी और अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है। लिखित और शारीरिक दक्षता परीक्षा 1 दिसंबर 2021 से शुरू हो सकती है।

Read More: नर्स, तकनीशियन और अन्य रिक्तियों के लिए वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

पात्रता
सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी जरुरी है। संपूर्ण जानकारी विस्तृत अधिसूचना में जारी की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उक्त पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एग्जाम और लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार इन दोनों परीक्षा को पास करेंगे उन्हें मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, तत्पश्चात नियुक्ति दी जाएगी।

Read More Govt Jobs: क्लीनर, कुक और ड्राइवर के रिक्त पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifles.gov.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर विस्तृत नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक दिखाई देगा। यहाँ संबंधित पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments