Police Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए कांस्टेबल और एसआई की नौकरी, जल्दी करें अप्लाई


Karnataka Police Recruitment 2021 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पुलिस में नौकरी के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकली है। 12वीं करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए कर्नाटक पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है। कर्नाटक राज्य पुलिस (Karnataka State Police) ने कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए उम्मीदवार कर्नाटक राज्य पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली भर्ती:—
कर्नाटक राज्य पुलिस (Karnataka State Police Department) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 100 रिक्त पदों पर भर्ती आमंत्रित की है। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है। आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त 2021 से जारी है और अंतिम तिथि 29 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है।

रिक्त पदों का विवरण:—
कुल पदों की संख्या : 100 पद
कांस्टेबल : 50 पद
सब इंस्पेक्टर : 20 पद

यह भी पढ़ें :— SBI Apprentice Admit Card 2021 : एसबीआई अप्रेंटिस एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

शैक्षणिक योग्यता:—
— कांस्टेबल के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य है।
— सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन वाले वाले अभ्यर्थी का ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। — इन दोनों ही पदों के लिए अभ्यर्थी का संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो।

उम्र सीमा:—
सिपाही के लिए आवेदन की करने वाले उम्मीदवार की उम्र 19 साल से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सब इंस्पेक्टर के लिए 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :— UTET 2021: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए परीक्षा पैटर्न और शैक्षणिक योग्यता

आवेदन शुल्क:—
कांस्टेबल पद के लिए...
सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए : 400 रुपए
एससी और एसटी वर्ग के लिए : 200 रुपए
एसआई पद के लिए...
सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए : 500 रुपए
एससी और एसटी वर्ग के लिए : 250 रुपए

यह भी पढ़ें :— JEE Advanced 2021: IIT खड़गपुर ने अपडेटेड इंफोर्मेशन ब्रॉशर जारी किया, जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

चयन प्रक्रिया:—
दोनों पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (pet), शारीरिक मानक परीक्षण (pst) के आधार पर किया जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments