Railway Recruitment 2021: रेलवे दे रहा है शानदार मौका, बिना परीक्षा के इन पदों पर नौकरियां


Indian Railway Recruitment 2021 : अगर आप भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी तलाश रहे है तो आपके लिए सुनहरा मौका है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) युवाओं के लिए अच्छा अवसर लेकर आया है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड को जम्मू-कश्मीर में संचालित होने वाली यूएसबीआरएल प्रोजेक्ट के लिए टेक्निकल असिस्टेंट की जरूरत है। KRCL ने एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। टेक्निकल असिस्टेंट पद की नौकरी के लिए किसी तरह का कोई परीक्षा देने की जरूरत नहीं होगी।


नौकरी से जुड़ी अहम जानकारी की शेयर
आधिकारिक वेबसाइट konkanrailway.com पर उम्मीदवारों के लिए नौकरी से जुड़ी अहम जानकारियां शेयर की है। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए सात लोगों की जरूरत है। वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए सात वैकेंसी खाली है। इन दोनों पदों की वैकेंसी में पांच सीटें ओबीसी और दो एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 1 सितंबर, 2021 को 25 या 30 होना जरूरी है।

ज्यादा जानकारी के लिए यहां नोटिफिकेशन पर क्लिक करके देखें:—
https://konkanrailway.com/uploads/vacancy/1629437415Notification_No__KR_HO_JK_P-R_02_2021_date_19_08_2021_Final_Publish_CO_Final.pdf

 

वेतनमान:—
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए : 35 हजार रुपए प्रतिमाह।
जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए : 30 हजार रुपए प्रतिमाह।

यह भी पढ़ें :— JEE Advanced 2021: IIT खड़गपुर ने अपडेटेड इंफोर्मेशन ब्रॉशर जारी किया, जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

 

शैक्षिक योग्यता:—
इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। लेकिन कुछ दस्तावेजों का होना जरूरी है। जो निम्न प्रकार है। सीनियर और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट सिविल के लिए बीई/बीटेक सिविल की डिग्री अनिवार्य है। इसके साथ ही न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके अलावा दो साल का काम का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें :— UTET 2021: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए परीक्षा पैटर्न और शैक्षणिक योग्यता
जानिए कब होगा वॉक इन इंटरव्यू:—
— सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट : 20 से 22 सितंबर तक सुबह 9:30 से दोपहर 1.30 बजे तक।
जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट : 3 से 25 सितंबर को सुबह 9:30 से दोपहर 1.30 बजे तक।

यह भी पढ़ें :— SBI Apprentice Admit Card 2021 : एसबीआई अप्रेंटिस एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments