Translator Jobs : ट्रांसलेटर के रूप में संवारे अपना भविष्य, 12वीं के बाद कर सकते हैं यह कोर्स


आज के समय में हर युवा देश सहित विदेश में भी जाकर अपना भविष्य संवार रहे हैं। ऐसे में आपको विभिन्न भाषाओं की जानकारी होना जरूरी है। जिसके लिए आप ट्रांसलेटर का कोर्स कर सकते हैं। इससे आपको कई मल्टीनेशनल कंपनियों में अच्छी नौकरी भी मिलेगी और आप देश सहित विदेश में रहकर बेहतर कैरियर बना सकते हैं।

ट्रांसलेटर के रूप में आपको जर्मन, फ्रेंच, स्पेनिश, कोरियन, चाइनीज, जैपनीज, पर्शियन जैसी कई विदेशी भाषाओं को सीखना होगा। इन भाषाओं में आपका जितना अधिक नॉलेज रहेगा। आप उतनी अच्छी कंपनियों में नौकरी पा सकते हैं। आजकल कई कंपनियों के देश तथा विदेश में भी कस्टमर होते हैं। उनके बीच आपको तालमेल बिठाने के लिए, उनसे संपर्क करने के लिए इन भाषाओं का ज्ञान बहुत जरूरी होता है। इन भाषाओं का ज्ञान होने से आप कंपनी की ग्रोथ भी अच्छे से कर सकते हैं और आपको भी इसके लिए बेहतरीन पैकेज मिलेगा।

इस प्रकार करना पड़ेगा कोर्स-

आपको एक बेहतर ट्रांसलेटर बनने के लिए 12th क्लियर करने के बाद किसी भी फॉरेन लैंग्वेज में सर्टिफिकेट डिप्लोमा या डिग्री करनी होगी। इसके लिए आप फॉरेन लैंग्वेज में पोस्ट ग्रेजुएट और मास्टर डिग्री कोर्स करना होग इसके बाद आप देश तथा विदेश में अपना भविष्य संवार सकते हैं। आप इसमें पीएचडी भी कर सकते है।

बेहतर होनी चाहिए बॉडी लैंग्वेज और कम्युनिकेशन स्किल्स-

एक अच्छा ट्रांसलेटर बनने के लिए आपको चाहिए कि आप की बॉडी लैंग्वेज और आपका कम्युनिकेशन स्किल्स भी बेहतर हो। इसके लिए आप शुरू से ही तैयारी करें। जिससे आपको ट्रांसलेटर के रूप में काम करने में किसी प्रकार की कमी महसूस नहीं हो और आप अच्छा पैकेज प्राप्त कर सकें। आपको ट्रांसलेटर के रूप में काम करने के लिए पॉजिटिव एटीट्यूड भी रखना होगा। ताकि आप इस फील्ड में लंबे समय तक काम कर सके।

पर्यटन से लेकर पार्ट टाइम तक जॉब-

ट्रांसलेटर के रूप में विभिन्न भाषाओं की जानकारी होने पर आप पर्यटन के क्षेत्र में भी बेहतर कर सकते हैं। क्योंकि पर्यटन के लिए देश तथा विदेश से लोग आते हैं। जिन्हें आप एक बेहतर गाइड के रूप में भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसी के साथ आप फुल टाइम और फ्रीलांस के तौर पर भी कार्य करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसी के साथ देश तथा विदेश की विभिन्न कंपनियों से जुड़ कर भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments