WBPSC Judicial Service Exam: न्यायिक सेवा प्री परीक्षा की आंसर-की जारी


WBPSC Judicial Service Prelims Answer Key: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने आज यानी 29 सितंबर को न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा की अंतिम आंसर की जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इसमें परीक्षा में हिस्सा लिया है वे सभी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट wbpsc.gov पर अंतिम आंसर की देख और डाउनलोड भी करते है। इस परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर, 2021 को किया गया था।

तीन चरणों होती है परीक्षा:—
पश्चिम बंगाल न्यायिक सेवाओं में चयन तीन चरणों के माध्यम से किया जाता है। पहले प्रीलिम्स परीक्षा फिर मेन लिखित परीक्षा और अंतिम इंटरव्यू रखा जाता है। इस परीक्षा के माध्यम से सिविल जज (जूनियर डिवीजन) में कुल 14 पद भरे जाएंगे। प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। मेन परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Read More: NEET PG 2021 Result: नीट पीजी एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे डाउनलोड करें WBPSC Final Answer Key 2021 :—
— उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट wbpsc.gov.in पर जाएं।
— यहां पर दिए गए FINAL ANSWER KEYS OF WEST BENGAL JUDICIAL SERVICE (PRELIMINARY) EXAMINATION,2021 (ADVT. NO. 08/2021 ) के लिंक पर क्लिक करें।
— इसके बाद आंसर-की एक पीडीएफ के रूप में आपकी स्क्रीन पर नजर आएगी।
— अब इसे डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट आउट अपने पास रखें।

Read More: IBPS RRB Mains Admit Card 2021 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आयोग ने आगे कहा कि व्यक्तित्व इंटरव्यू के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों और नियुक्ति के लिए अनुशंसित उम्मीदवारों के नाम अनंतिम रूप से प्रकाशित किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों की पात्रता के निर्धारण और मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन किया जाएगा।
Read More: एएनएम स्टाफ नर्स के 8853 पदों पर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments