उत्तर प्रदेश में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा मिल रही है सरकारी नौकरी


नई दिल्ली। Post Office Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश डाक विभाग की ओर से मिल रहा है सुनहरा अवसर। उत्तर प्रदेश में डाक विभाग ने बंपर भर्तियां निकाली हैं जिसके लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास निर्धारित की गई हैं। इस भर्ती में सबसे खास बात यह कि इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली जाएगी।ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिनमें से 10वीं पास उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते है।

जारी किए गए नोटिफिकेशन के आधार पर लखनऊ में पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस (पूर्ववर्ती ग्रुप डी) के खाली पड़े पदों पर भर्ती की जानी है। पोस्टल सर्किल में कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत हैं। इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं।

योग्यता

पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट पद पर आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 12वीं कक्षा पास करना जरूरी है। नियुक्ति से पहले उम्मीदवार को किसी भी रजिस्टर्ड कंप्यूटर ट्रैनिंग इंस्टिट्यूट से बेसिक कम्प्यूटर ट्रैनिंग का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इसके साथ ही पोस्टमैन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना जरूरी है। कम से कम 10वीं कक्षा पास होने के साथ स्थानीय भाषा की पढ़ाई आवश्यक है।

उम्र सीमा

India Post GDS पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए, जबकि अधिकतम उम्र सीमा 40 साल रखी गई है। सरकार के नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments