Bihar Police Admit Card 2021: कांस्‍टेबल पीईटी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


Bihar Police Admit Card 2021 : सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस में ड्राइवर कॉन्स्टेबल के पद के लिए फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए अप्लाई किया है वे सभी अपना बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड 2021 सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट यानी csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

15 नवंबर को होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा
पीईटी परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी जिन्होंने लिखित परीक्षा में क्वालीफाई किया है। ड्राइवर कांस्टेबल के पद के लिए लिखित परीक्षा 1 जनवरी, 2021 को आयोजित की गई थी और इसका परिणाम 15 अप्रैल, 2021 को घोषित किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में 30% अंक प्राप्त किए थे, वे पीईटी के लिए उपस्थित हो सकेंगे। CSBC द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, PET परीक्षा शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह गवर्नमेंट हाई स्कूल, गरदानीबाग, पटना में आयोजित की जाएगी। CSBC 15 नवंबर, 2021 से ड्राइवर कांस्टेबल पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित करेगा।

Read More:— Railway Recruitment 2021: बिना परीक्षा के रेलवे में 2206 पदों पर नौकरी, 10वीं पास वाले करें आवेदन


ऐसे डाउनलोड करें Bihar Police Constable PET Admit Card 2021
— सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।
— होमपेज पर दिख रहे कांस्‍टेबल पीईटी एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
— इसके बाद अब लॉगिन पेज पर अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें।
— एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।
— एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेकर रख लें।

 

Read More:— BEL Recruitment 2021: 73 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता और वैकेंसी डिटेल

1722 पदों पर होगी भर्ती
बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल के 1722 रिक्त पदों की भर्ती के लिए 29 नवंबर 2019 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. लिखित परीक्षा में कुल 32,451 उम्मीदवार शामिल हुए थे. पीईटी उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा जो लिखित परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं। इसके बारे में ज्यादा जानकारी जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments