HSSC Constable admit card 2021: पुरुष कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड आज, जानिए एग्जाम शेड्यूल और पैटर्न


HSSC Constable admit card 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) आज यानी शनिवार को पुलिस कांस्टेबल (पुरुष) भर्ती परीक्षा का एडिमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जा कर देख और डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड के अलावा परीक्षा की तारीखें और टाइम टेबल और एग्जाम पैटर्न के बारे में जानकारी दी गई है।

जानिए कब होगी परीक्षा :—
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन 31 अक्टूबर, 01 और 02 नवंबर 2021 को किया जाएगा। पहले यह परीक्षा इसी महीने 29 और 30 अक्टूबर, 2021 को होने वाली थी। लेकिन पिछले दिनों प्रशासन ने इस परीक्षा में बदलाव करते हुए इसकी तिथि को आगे बढ़ा दिया है। एचएसएससी ने कहा है कि अब इस तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन हरियाणा के जिला मुख्यालयों और सब-डिवीजनों में किया जाएगा।

Read More:— NEET MDS Exam 2022 Postponed: नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित, नई तारीख का किया ऐलान

ऑफलाइन यानी पेन-पेपर मोड मे होंगे एग्जाम:—
यह भर्ती परीक्षा ऑफलाइन यानी पेन-पेपर मोड पर ली जाएगी। जारी की गई तिथियों में रोजाना दो शिफ्ट्स में परीक्षाओं को आयोजन किया जाएगा। पहली शिफ्ट दिन के 10.30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक संचालित की जाएगी। इसके लिए रिपोर्टिंग टाइम के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

Read More:— NEET MDS Exam 2022 Postponed: नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित, नई तारीख का किया ऐलान

परीक्षा पैटर्न:—
हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का पैटर्न की बता करें तो यह मल्टीपल च्वाइस का होगा। इस परीक्षा में जेनरल साइंस, करेंट अफेयर्स, जेनरल रीजनिंग और मेंटल एप्टीट्यूड से 100 सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा कुल 80 अंकों की होगी। सबसे खास बात यह है कि इस एग्जाम में गलत जवाब देने पर कोई निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

Read More:— HSSC SI Male Result 2021: सब इंस्पेक्टर पुरुष वर्ग का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments