IBPS PO Recruitment 2021: बैंक पीओ के 4135 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स पास जल्द करें आवेदन


नई दिल्ली. IBPS PO Recruitment 2021: बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवा लोगों के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS), की ओर से भर्ती निकाली गई है। विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में 4135 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है।जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से 10 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन से लेकर उम्मीदवारों के चयन की पूरी प्रक्रिया IBPS द्वारा आयोजित की जा रही है इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए विभिन्न सरकारी बैंकों में नौकरी दी जाती है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

महत्वपूर्ण तीथि

आवेदन जमा करने की लास्‍ट डेट: 10 नवंबर 2021

ऑनलाइन प्रीलिम्‍स एग्‍जाम की डेट: 04 तथा 11 दिसंबर 2021

प्रीलिम्स एग्‍जाम रिजल्‍ट: दिसंबर 2021

ऑनलाइन मेन्‍स एग्‍जाम: जनवरी 2022

मेन्‍स एग्‍जाम रिजल्‍ट: जनवरी/फरवरी 2022

इंटरव्‍यू राउंड: मार्च 2022

कैसे होगा सेलेक्शन

आईबीपीएस (IBPS) द्वारा इन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा दो चरणों में होगी। पहला चरण प्रीलिम्स और दूसरा मेन। दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर ली जाएंगी। दोनों में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। फिर सेलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार होगी।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी जरूरी है।

आयु

उम्मीदवार की आयु 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments