RPSC RAS prelims 2021: 27 अक्टूबर को होगी RPSC प्रारंभिक परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड


RPSC RAS prelims 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने आरएएस / आरटीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जिन अथ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है। इस परीक्षा में शामिल होने उम्मीदवार अपना आरपीएससी आरएएस प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

27 अक्टूबर को होगी परीक्षा:—
राजस्थान राज्य सेवा और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा बुधवार, 27 अक्तूबर, 2021 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 988 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। जिसमें से 363 पद राजस्थान राज्य सेवाओं के लिए और 625 पद अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं।

Read More:— CTET 2021 : CBSE के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई, पहली बार ऑनलाइन मोड में होगा एग्जाम

चयन प्रक्रिया:—
आरपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और अधिकतम 200 अंक होंगे। प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

Read More:— HSSC SI Male Result 2021: सब इंस्पेक्टर पुरुष वर्ग का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

वैध आईडी जरूर लेकर जाए परीक्षा सेंटर:—
आरपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए शामिल होने के दौरान उम्मीदवारों को एक वैध आईडी प्रमाण के साथ आरएएस प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी अपने साथ लेकर जाना जरूरी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र पर उल्लिखित निर्देशों का सख्ती से पालन करें। अगर किसी ने इसका उल्लंधन किया तो उनकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है।

Read More:— Indian Navy Recruitment 2021: नौसेना में नाविक एए एसएसआर के लिए वैकेंसी, वेतन 69,100 तक

 


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments