RRC admit card 2021: रेलवे अप्रेंटिस भर्ती एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


RRC admit card 2021: उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपरेंटिस एडमिट कार्ड 2021 जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने उत्तर मध्य रेलवे रेलवे में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन किया है, वे सभी अपने प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in/ पर डाउनलोड कर सकते है। यह एडमिट कार्ड नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) में अप्रेंटिस के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए है।

1664 अपरेंटिस पदों पर होगी भर्ती:—
उत्तर मध्य रेलवे ने 2 अगस्त, 2021 को 1664 अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था। आईटीआई प्रमाण पत्र के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए आवेदन पंजीकरण 1 सितंबर, 2021 को बंद हुआ।

Read More:— AIIMS Recruitment 2021: 290 नॉन फैकल्टी (ग्रुप बी) पदों के लिए भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और वैकेंसी डिटेल

चयन प्रक्रिया:—
अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए योग्य आवेदकों का चयन मेरिट सूची के आधार पर होगा, जो मैट्रिक और आईटीआई दोनों परीक्षाओं में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत लेकर दोनों को समान महत्व देते हुए तैयार किया जाएगा। उन ट्रेडों के लिए जहां न्यूनतम शैक्षणिक मानदंड 8वीं पास + आईटीआई है, मेरिट सूची 8वीं और आईटीआई अंकों में प्राप्त अंकों का औसत लेकर तैयार की जाएगी।

Read More:— Gujarat Police Recruitment 2021: पीएसआई, एएसआई और इंटेलिजेंस ऑफिसर पदों के लिए अंतिम तिथि बढ़ाई

 

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:—
— सबसे पहले नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट पर जाएं या फिर सीधे रेलवे रिक्रूटमेंट सेल प्रयागराज (RRC Prayagraj) की वेबसाइट rrcpryj.org पर जाएं।
— होम पेज पर रेलवे एक्ट अप्रेंटिस एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
— नया विंडो खुलेगा। यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
— आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर होगा. इसे डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

Read More:— PSSSB Excise Inspector Result 2021 : आबकारी निरीक्षक की अंतिम आंसर की जारी, यहां देखें कट ऑफ और मेरिट

 


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments